Live Cricket Score: लाइव क्रिकेट स्कोर, इंडिया वस साउथ अफ्रीका – India Vs South Africa 5th ODI Live Score

0
8


भारत ने निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 274 रन बनाए हैं. साउथ अफ्रीका के सामने अब 275 रन का लक्ष्य है. भारत के लिए आज रोहित शर्मा ने 115 रन, शिखर धवन ने 34, विराट कोहली ने 36 और श्रेयस ने 18 रन का सहयोग दिया. जबकि साउथ अफ्रीका के लिए लुंगी एन्गिडी ने सर्वाधिक चार विकेट लिए.

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच जारी छह मैचों की वनडे सीरीज़ का 5वां मुकाबला मंगलवार को पोर्ट एलिज़ाबेथ में खेला जाएगा. चौथे वनडे में हार का सामना करने वाली भारतीय टीम कप्तान विराट कोहली के नेतृत्व में दक्षिण अफ्रीका को हराकर पहली बार इस टीम के खिलाफ उसके घर में कोई क्रिकेट सीरीज़ जीतने का रिकॉर्ड बनाना चाहेगी.

भारत ने 6 मैचों की वनडे सीरीज़ के पहले तीन मैचों में धमाकेदार जीत दर्ज की लेकिन चौथे वनडे में मेज़बान ने वपसी करते हुए सीरीज़ को बराबरी पर ख़त्म करने की अपनी उम्मीदों को बरकरार रखा.

पिछले कुछ सालों के दौरान वनडे क्रिकेट में दक्षिण अफ्रीका में भारत का रिकॉर्ड ख़राब रहा है, लेकिन विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम इसे बदल सकती है. साल 2013-14 के दौरान हुई वनडे सीरीज़ में भारत को दक्षिण अफ्रीका के हाथों 0-2 से हार झेलनी पड़ी थी. 2010-11 में हुई सीरीज़ में मेहमान टीम ने दक्षिण अफ्रीका को कड़ी टक्कर दी थी, लेकिन भारतीय टीम 2-3 से सीरीज़ हार गई.

मौसम विभाग ने मंगलवार को शहर में बारिश होने का अनुमान लगाया है, जिससे टीम संयोजन पर असर पड़ सकता है, क्योंकि दोनों कप्तान मौसम के मिजाज़ को देखते हुए प्लेइंग इलेवन का चयन करना चाहेंगे.

यहां देखें इंडिया बनाम साउथ अफ्रीका के पांचवें वनडे का लाइव कवरेज



Source link

उत्तर छोड़ें