हिंदी न्यूज़ – IPL 2018 Live Cricket Score : आईपीएल लाइव क्रिकेट स्कोर, मुंबई इंडियंस वस किंग्‍स इलेवन पंजाब- Delhi Mumbai Indians vs Kings XI Punjab t20 Live Score | Live Cricket Scorecard, Updates and Commentary

0
5


आईपीएल के 11वें संस्करण की प्लेऑफ में प्रवेश पाने की दौड़ में लगी किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन ने वानखेड़े स्टेडियम में खेले जा रहे अहम मैच में टॉस जीतकर मुंबई इंडियंस को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया है. दोनों टीमों के लिए इस मैच में जीत बेहद जरूरी है क्योंकि जीत ही इन्हें अंतिम-4 की रेस में बनाए रखेगी.

पंजाब ने अपनी टीम में दो बदलाव किए. बल्ले से नाकाम रहने वाले मयंक अग्रवाल और करुण नायर को बाहर कर युवराज सिंह और मनोज तिवारी को मौका दिया गया. वहीं मुंबई की टीम में कायरन पोलार्ड की वापसी हुई और जेपी डुमिनी को अपनी जगह गंवानी पड़ी.

यकीनन यह दोनों टीमों के लिये आईपीएल में अपने वजूद को बचाए रखने की लड़ाई है. मुंबई अब 12 में से पांच मैच जीतकर छठे स्थान पर है. वहीं पंजाब पांच मैचों में चौथी हार झेलने के बाद 12 प्‍वाइंट के साथ पांचवें स्थान पर है.

पिछले मैच में भी कप्तान रोहित शर्मा समेत मुंबई के मध्यक्रम के बल्लेबाज़ बुरी तरह नाकाम रहे. अभी तक सिर्फ सूर्यकुमार यादव ही लगातार अच्छा प्रदर्शन कर सके हैं. हालांकि इविन लुईस ने अच्‍छा प्रदर्शन किया है, लेकिन उनके खेल में निरंतरता का अभाव दिखाई देता. जबकि पंड्या बंधु इस टीम की असली ताकत नजर आते हैं.

अगर बात किंग्‍स इलेवन पंजाब की बात करें तो ये टीम भी दो तीन बल्‍लेबाज़ों पर ही निर्भर है. क्रिस गेल और केएल राहुल लगातार अच्‍छा प्रदर्शन कर रहे हैं. जबकि करुण नायर ने भी कुछ अच्‍छी पारियां खेली हैं. इस टीम का मध्‍यक्रम भी मुंबई की तरह है, जो कि खराब शुरुआत के बाद दबाव में आ जाता है.

मुंबई के पास जसप्रीत बुमराह, बेन कटिंग, मिचेल मैक्‍लेनघन, क्रुणाल पंड्या और मयंक मार्कंडेय जैसे अच्‍छे गेंदबाज़ हैं. जबकि पंजाब टीम मुजीब उर रहमान के चोटिल होने के कारण थोड़ी कमजोर नजर आ सकती है. वैसे एंड्रयू ट्राए, अंकित राजपूत और कप्‍तान आर अश्विन टीम के अनुभवी गेंदबाज़ हैं.

यहां देखें मुंबई इंडियंस बनाम किंग्‍स इलेवन पंजाब मैच की लाइव कवरेज



Source link

उत्तर छोड़ें