हिंदी न्यूज़ – india vs england 2nd Test Murali Vijay departs for 0 as Anderson Strikes. लॉर्ड्स टेस्‍ट में जेम्‍स एंडरसन ने मुरली विजय को डक पर आउट किया.

0
5


भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेले जा रहे लॉर्ड्स टेस्‍ट का पहला दिन बारिश की वजह से धुल गया था. हालात कुछ ऐसे थे कि टॉस तक नहीं हो सकता था.

बहरहाल, दूसरे दिन इंग्‍लैंड के कप्‍तान जो रूट ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया. भारतीय पारी को मुरली विजय और केएल राहुल ने शुरू किया लेकिन पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर ही इंग्‍लैंड के अनुभवी तेज़ गेंदबाज़ जेम्‍स एंडरसन ने मुरली विजय को बिना खाता खोले पवेलियन लौटा दिया.

सच कहा जाए तो एंडरसन की गेंदबाजी देखकर साफ लग रहा था कि उन्होंने पहले विजय को उलझाया, फिर फंसाया और आखिर में उनकी गिल्लियां बिखेर दीं. उन्‍होंने अपने ओवर की पहली दोनों गेंदों को ऑफ स्‍टंप के बाहर स्विंग कराया. इसके बाद अगली दो गेंदों को सीम के साथ मूव कराया. जबकि पांचवीं गेंद उन्‍होंने थोड़ी फुल और लेग स्‍टंप से आउट स्विंग कराई, जिस पर चकमा खाकर मुरली विजय अपना विकेट गंवा बैठे.

जेम्‍स एंडरसन के नाम अब तक 140 टेस्‍ट में 27.10 के औसत से 546 विकेट दर्ज हो चुके हैं. वह इंग्‍लैंड के सबसे कामयाब गेंदबाज हैं. जबकि विकेट लेने के मामले में एंडरसन का नंबर  मुरलीधरन (800), शेन वॉर्न (708), अनिल कुंबले (619) और ग्‍लेन मैकग्रा (563) के बाद आता है.

2018 में बेदम दिख रहे हैं मुरली विजय
मुरली विजय ने साल 2018 में अब तक विदेशी धरती पर नौ पारियों में 14.22 के मामूली औसत के साथ 128 रन बनाए हैं, जो कि बेहद खराब प्रदर्शन है. हालांकि इस बल्‍लेबाज़ ने अब तक 58 टेस्‍ट में 40.13 के औसत से 3933 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्‍होंने 12 शतक और 15 अर्धशतक भी लगाए हैं.



Source link

उत्तर छोड़ें