हिंदी न्यूज़ – Gautam Gambhir would like to prove his abilities against Kolkata Knight Riders- कोलकाता के ईडन गार्डन्स में दिल्ली डेयरडेविल्स और केकेआर की टक्कर रात 8 बजे

0
5


आज होगा आईपीएल 'फाइनल' से भी बड़ा मुकाबला, भारत-पाक जैसी होगी भिड़ंत!

आज होगा आईपीएल ‘फाइनल’ से भी बड़ा मुकाबला, भारत-पाक जैसी होगी भिड़ंत!

Anoop Dev Singh

Anoop Dev Singh

| News18Hindi

Updated: April 16, 2018, 6:35 PM IST

इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन में आज फाइनल से भी बड़ा मुकाबला होने वाला है. ईडन गार्डन्स में आज भारत-पाकिस्तान जैसी जंग होने वाली है. आईपीएल के 13वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली डेयरडेविल्स की टक्कर होने वाली है. इस मुकाबले में दिल्ली के कप्तान गौतम गंभीर जीत के लिए जान लड़ा देंगे क्योंकि कोलकाता नाइट राइडर्स ने उन्हें ना तो रीटेन किया और ना ही उन्हें खरीदा. गौतम गंभीर ने कोलकाता को दो बार आईपीएल चैंपियन बनाया लेकिन इस फ्रेंचाइजी ने उनपर 11वें सीजन के लिए विश्वास नहीं जताया. ऐसे में ये मुकाबला गौतम गंभीर हर हाल में जीतने की कोशिश करेंगे.

वैसे आंकड़ों की बात करें तो कोलकाता नाइट राइडर्स दिल्ली डेयरडेविल्स पर भारी है. इन दोनों टीमों के बीच हुए मुकाबलों में 12 केकेआर ने और 7 दिल्ली ने जीते हैं. केकेआर ने पिछले 7 में से 6 मुकाबलों में दिल्ली को हराया है.

ईडन गार्डन्स की बात करें तो केकेआर ने 6 और दिल्ली ने महज एक मैच जीता है. ईडन गार्डन्स में दिल्ली साल 2012 से नहीं जीती है.

ये तो बात रही टीमों की लेकिन इस मैच में कोलकाता के नए कप्तान दिनेश कार्तिक बड़ा मुकाम छू सकते हैं. दिनेश कार्तिक अगर दिल्ली के खिलाफ 7 रन बना लेते हैं तो आईपीएल में उनके 3 हजार रन पूरे हो जाएंगे और ऐसा करने वाले वो 12वें खिलाड़ी होंगे.कोलकाता के स्पिनर सुनील नरेन भी विकेटों के शतक से महज 1 कदम दूर हैं. दिल्ली के खिलाफ एक विकेट लेते ही उनके आईपीएल में 100 विकेट हो जाएंगे और मलिका, ब्रावो के बाद विकेटों का शतक लगाने वाले वो तीसरे विदेशी गेंदबाज होंगे.

IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Sports News in Hindi यहां देखें.



Source link

उत्तर छोड़ें