हिंदी न्यूज़ – Amit Shah calls for a meeting of BJP leaders of rajasthan अमित शाह ने राजस्थान के नेताओं की बैठक बुलाई है

0
9


राजस्थान में बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष की नियुक्ति को लेकर राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने बुधवार को मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे समेत प्रमुख नेताओं को दिल्ली तलब किया है

News18Hindi

Updated: June 12, 2018, 11:59 AM IST

राजस्थान में विधानसभा चुनाव की सियासी रणभेरी बज चुकी है और पिछले दो महीने से रिक्त पड़े भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष पद पर भी इसी सप्ताह नियुक्ति तय मानी जा रही है. प्रदेश में पार्टी के नए सिपाहसलार पर जारी कश्मकश को खत्म करने के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने बुधवार को मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे समेत प्रमुख नेताओं को दिल्ली तलब किया है.

पार्टी के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी ने 16 अप्रैल को अपने पद से इस्तीफा दिया था और तब से करीब 2 महीने तक पार्टी बिना अध्यक्ष के डांवाडोल स्थिति से गुजर रही है. इस दरमियान नए प्रदेशाध्यक्ष के उम्मीदवार के रूप में कई नेताओं के नाम सुर्खियों में आए. आखिर में केंद्रीय नेतृत्व की ओर से केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत का नाम सामने आया, लेकिन प्रदेश नेतृत्व से शेखावत के नाम पर सहमति नहीं मिलने से प्रदेशाध्यक्ष की घोषणा फिर से अटक गई.

माना जा रहा है प्रदेश नेतृत्व के रुख और फिर कर्नाटक विधानसभा चुनाव के चलते समय गुजरते-गुजरते 2 महीने बीत चुका है. अब प्रदेश विधानसभा चुनाव की घड़ी को करीब आता देख अमित शाह ने दिल्ली में बैठक बुलाई है.

इस बैठक में सीएम वसुंधरा के साथ प्रदेश कोर कमेटी के सदस्य भूपेंद्र यादव, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ओम माथुर, केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल, केंद्रीय राज्य मंत्री सीआर चौधरी, प्रदेश के गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया, पंचायतीराज मंत्री राजेंद्र राठौड़, परिवहन मंत्री युनूस खान और सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री अरुण चतुर्वेदी के भी शामिल होने की संभावना है.


और भी देखें

Updated: July 15, 2018 09:06 PM ISTपंजाब के दलित समाज में ‘रावण राज’, सैकड़ों दलित परिवारों ने हिंदू धर्म छोड़ा



Source link

उत्तर छोड़ें