हिंदी न्यूज़ – सीरिया में रूस की निजी सेना के मौजूदगी के बारे में लिखने वाले खोजी पत्रकार की मौत- Investigative Journalist Who Wrote on Russia’s Shadow Army in Syria Dies After Balcony Fall

0
10


सीरिया में रूस की निजी सेना के मौजूदगी के बारे में लिखने वाले खोजी पत्रकार की मौत

Maksim Borodin (Facebook Photo)

भाषा

Updated: April 16, 2018, 6:35 PM IST

सीरिया में मॉस्को की निजी सेना की मौजूदगी के बारे में लिखने वाले एक रूसी पत्रकार की पांचवीं मंजिल पर स्थित उनके फ्लैट से गिरकर मौत हो गई.

समाचार एजेंसियों की रिपोर्ट के अनुसार मैक्सिम बोरोडिन यूराल में एक बड़े शहर येकातेरिनबर्ग में अपने अपार्टमेंट से गिर गए और गंभीर चोट लगने से रविवार को उनकी मौत हो गई.

वे समाचार सेवा ‘नोविय डेन’ (न्यू डे) के लिये काम करते थे और हाल में उन्होंने कथित ‘वेगनर ग्रुप’ के कर्मचारियों की मौत के बारे में लिखा था. वेगनर ग्रुप एक निजी सेना है, जिसका मॉस्को सीरिया में इस्तेमाल कर रहा है.

मामले को लेकर स्थानीय जांच समिति ने तास संवाद समिति से बताया कि केस दाखिल करने के लिये कोई आधार नहीं है. समिति ने कहा कि हादसे की जांच की जा रही है हालांकि किसी भी अपराध का कोई संकेत नहीं मिला है.ऑर्गनाइजेशन फॉर सेक्युरिटी एंड को-ऑपरेशन इन यूरोप में मीडिया स्वतंत्रता के लिए प्रतिनिधि हारलेम डेसिर ने कहा कि बोरोडिन की मृत्यु गंभीर चिंता का विषय है. उन्होंने ट्विटर पर अधिकारियों से विस्तृत जांच करने की अपील भी की.

कमेटी टू प्रोटेक्ट जर्नलिस्ट्स के अनुसार रूस का पत्रकारों पर हमले का खराब रिकॉर्ड रहा है. वहां 1992 से अब तक 58 पत्रकार मारे जा चुके हैं.

ये भी पढ़ेंः

चीन के बाद अब रूस से ‘दोस्ती’ बढ़ाने में जुटा PAK, खरीदना चाहता है T-90 टैंक

रूस ने दिया फ्रांस को जवाब, चार राजनयिकों को किया बाहर

IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. World News in Hindi यहां देखें.



Source link

उत्तर छोड़ें