हिंदी न्यूज़ – सचिन के साथ की थी ओपनिंग, लगाया था 130 मीटर का छक्का…अब ले रहा है संन्यास

0
9


सचिन के साथ की थी ओपनिंग, लगाया था 130 मीटर का छक्का...अब ले रहा है संन्यास

सचिन के साथ की थी ओपनिंग, लगाया था 130 मीटर का छक्का…अब ले रहा है संन्यास

Anoop Dev Singh

Anoop Dev Singh

Updated: May 16, 2018, 8:12 PM IST

ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के बल्लेबाज और टी20 स्पेशलिस्ट खिलाड़ी एडेन ब्लिजार्ड ने क्रिकेट को अलविदा कहने का फैसला कर लिया है. विक्टोरिया का ये बल्लेबाज महज 33 साल का है और ब्लिजार्ड अपनी पावर हिटिंग के लिए जाने जाते हैं. लेकिन अब उन्होंने अपने परिवार को समय देने और पत्नी के बिजनेस में हाथ बंटाने का फैसला कर क्रिकेट को अलविदा कहने की घोषणा कर दी है.

आपको बता दें ब्लिजार्ड वाका के मैदान पर 130 मीटर का छक्का लगाकर सुर्खियों में आए थे. वो ऑस्ट्रेलिया के सबसे बेहतरीन टी20 बल्लेबाज माने जाते थे. ब्लिजार्ड ने बिग बैश में 5 खिताब जीते. बिगबैश के 5वें सीजन में उन्होंने सिडनी थंडर्स को चैंपियन बनाया था. ब्लिजार्ड ने आईपीएल में भी मुंबई इंडियंस की ओर से कुल 7 मैच खेले. उन्होंने साल 2011 में सचिन तेंदुलकर के साथ ओपनिंग भी की. ब्लिजार्ड ने मुंबई के लिए कुल 120 रन बनाए जिसमें एक अर्धशतक भी शामिल था.

ब्लिजार्ड ने क्यों लिया संन्यास
एडेन ब्लिजार्ड अब अपने परिवार के साथ समय बिताना चाहते हैं. वो अब क्रिकेट के अलावा कुछ और करना चाहते हैं. ब्लिजार्ड ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को बयान देते हुए कहा, ‘मैंने 15 साल तक क्रिकेट खेला. अब वक्त आ गया है कि मैं कुछ और करूं. मैं अपनी बीवी के बिजनेस में हाथ बंटाना चाहता हूं. मैं अब अपनी पारिवारिक जिम्मेदारी निभाना चाहता हूं.’

IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Sports News in Hindi यहां देखें.



Source link

उत्तर छोड़ें