हिंदी न्यूज़ – फ्रांस ने कहा- सीरिया पर हुए हवाई हमले युद्ध का ऐलान नहीं है- No war announcement against syria France said

0
12


फ्रांस ने कहा- सीरिया पर हुए हवाई हमले युद्ध का ऐलान नहीं है

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों (फाइल फोटो)

भाषा

Updated: April 16, 2018, 11:10 AM IST

फ्रांसीसी राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों ने कहा कि सीरिया में फ्रांस की तरफ से किये गये हवाई हमले बशर अल-असद सरकार के खिलाफ युद्ध का ऐलान नहीं है. उन्होंने कहा कि पेरिस ने डोनाल्ड ट्रंप को वहां लंबे समय तक बने रहने के लिये तैयार कर लिया है.

अमेरिका और ब्रिटेन के साथ सीरिया में अभूतपूर्व हमले में शामिल होने के एक दिन बाद फ्रांस ने कहा कि यह दखअंदाजी ज़रूरी थी. अंतरराष्ट्रीय शक्तियों से अनुरोध किया कि वह सात सालों से चली आ रही लड़ाई के कूटनीतिक समाधान के लिये दबाव बनाएं.

‘ बीएफएम टीवी’ को दिये एक इंटरव्यू में मैक्रों ने कहा , ‘‘ हमनें बशर अल-असद सरकार के खिलाफ युद्ध का ऐलान नहीं किया है. ’’

उन्होंने हालांकि एक बार फिर दलील दी कि यह संकेत दिया जाना जरूरी था कि नागरिकों के खिलाफ रासायनिक हथियारों के इस्तेमाल जैसी हरकत का जवाब दिये बिना नहीं छोड़ा जाएगा.हाल में दूमा में हुये कथित रासायनिक हमले के विरोध में गठबंधन सेनाओं ने रासायनिक हथियारों के तीन कथित केंद्रों को निशाना बनाकर बमबारी की थी.

ये भी पढ़ें: 

सीरिया पर पश्चिमी देशों के मिसाइल हमले का कनाडा, जर्मनी ने किया समर्थन

कौन है सीरिया संकट का असली गुनहगार?

 

IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. World News in Hindi यहां देखें.



Source link

उत्तर छोड़ें