हिंदी न्यूज़ – नोएडा की फैक्ट्री में बनेगा Samsung का सबसे पावरफुल स्मार्टफोन, Samsung Galaxy Note 9 will be manufactured in Noida Factory.

0
3


सैमसंग (Samsung) ने गुरुवार को न्यूयॉर्क में अपना नया फ्लैगशिप स्मार्टफोन Galaxy Note9 लॉन्च किया है. सैमसंग के इस फोन में 1TB (टेराबाइट) तक की मेमोरी, दमदार बैटरी और ब्लूटूथ से लैस S Pen है. यह स्मार्टफोन दुनिया भर में 24 अगस्त से उपलब्ध होगा. वहीं, इंडियन मार्केट के लिए इस नए फोन को नोएडा स्थित सैमसंग की सबसे बड़ी मोबाइल मैन्युफैक्चरिंग फैक्ट्री में बनाया जाएगा. हाल में सैमसंग की दुनिया में सबसे बड़ी इस फैक्ट्री का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था. सैमसंग Galaxy Note9 चार कलर में आएगा. Galaxy Note9 6GB रैम और 128GB इन-बिल्ट इंटरनल मेमोरी (जिसे 512GB तक बढ़ाया जा सकता है), 8GB रैम और 512GB स्टोरेज (इसे 1TB तक बढ़ाया जा सकेगा) इन दो वैरिएंट में आएगा.

क्या होगी कीमत, 10 अगस्त को चलेगा पता 
भारत में Galaxy Note9 के दोनों वैरिएंट की कीमत क्या होगी और ये कब से उपलब्ध होंगे, इसकी घोषणा 10 अगस्त को की जाएगी. Forrester Research के सीनियर फोरकॉस्ट एनालिस्ट सतीश मीना का कहना है, ‘Samsung चाइनीज कंपनियों को कड़ी टक्कर देना चाहती है या यह भारत में प्रीमियम कस्टमर्स पर फोकस बनाए रखना चाहती है, इसमें प्राइसिंग का अहम रोल होगा.’ ऑपरेटिंग सिस्टम Android 8.1 (ओरियो) पर चलने वाले फोन में अमेरिकी ग्राहकों के लिए लेटेस्ट क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 845 सिस्टम ऑन चिप (SoC) होगा. वहीं, भारत समेत दुनिया के दूसरे देशों में बिकने वाला Galaxy Note 9 सैमसंग के Exynos 9 Series 9810 चिप से पावर्ड होगा.

फोन में है 4,000mAh की दमदार बैटरीइस डिवाइस में ड्यूल कैमरा सिस्टम है. यानी, इस फोन के रियर में 12-12 मेगापिक्सेल के कैमरे लगे हैं. इसके रियर में ड्यूल ऑप्टिकल इमेज स्टैबलाइजेशन है. वहीं, सेल्फी के लिए इस फोन में 8 मेगापिक्सेल का कैमरा लगा है. Galaxy Note9 में क्वॉड HD+ सुपर एमोलेड डिस्प्ले है. वहीं, फोन में 4,000 mAh की बैटरी है, जो कि नोट8 से 21 फीसदी बड़ी है. इस फोन में फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी है, जो कि वायर्ड और वायरलेस चार्जिंग दोनों पर काम करती है.



Source link

उत्तर छोड़ें