हिंदी न्यूज़ – डिस्कवरी चैनल के ट्रेज़र हंटर ने किया दावा- बरमूडा में मिली दूसरी दुनिया की चीज़-found alien object in bermuda claims discovery channel

0
3


डिस्कवरी चैनल के ट्रेज़र हंटर ने किया दावा- बरमूडा में मिली दूसरी दुनिया की चीज़

खोजकर्ताओं की टीम द्वारा
करीबियन में खोजी गई 300 फीट लंबी आकृति (फोटोः डिस्कवरी)

News18.com

Updated: August 10, 2018, 8:49 AM IST

बरमूडा ट्राईएंगल ने अपने सीने में तमाम राज़ को दफन कर रखा है. हाल ही में खोजकर्ता डैरेल मिकलोस ने एक नई खोज की. उनको बरमूडा ट्राइएंगल में एक ऐसी चीज़ मिली जिसके बारे में मानव सभ्यता को अभी तक नहीं पता था. ये सारी खोज डिस्कवरी चैनल के ट्रेज़र हंट कार्यक्रम ‘कूपर्स ट्रेज़र’ के तहत की गई. मिकलोस करीबियन में जहाज़ों के अवशेषों की खोज कर रहे थे जब उन्हें यह अजीब सी चीज़ दिखी. उनका कहना है कि ये सारी दुनिया को चौंका देगी.

ये भी पढ़ेंः मरने से पहले हॉकिंग ने लिखी थी ये खतरनाक पोस्ट, दी थी दुनिया पर मंडरा रहे इस भयंकर खतरे की चेतावनी

मिकलोस ने कहा कि यह एक खास तरह की आकृति है जो कि लगभग 300 फीट के क्षेत्र में फैली हुई है. मिकलोस की टीम ने बहामास के समुद्र में इसकी खोज की. मिकलोस ने कहा कि ये ऐसी आकृति थी जो कि मैंने आज तक नहीं देखी. यह किसी जहाज से जुड़ी हुई चीज़ नहीं हो सकती.

ये भी पढ़ेंः  वीडियो: एलियंस को है इंसानों से नफरत वैज्ञानिक मिचियो काकू ने बताई वजहमिकलोस की टीम में शामिल भूवैज्ञानिक ने बताया कि कोरल (प्रवाल) जैसी ये आकृति करीब 5 हज़ार साल पुरानी है. खास बात ये है कि इस तरह के तेज़ धारा वाली जगह पर कोरल का विकास होना लगभग असंभव है. वैज्ञानिकों का यह भी कहना है कि विश्व के किसी भी भाग में कोरल इस तरह से प्राकृतिक रूप से विकसित नहीं हो सकते. कोरल किसी न किसी संरचना को आधार बनाकर ही विकसित होते हैं.

ये भी पढ़ेंः ब्रह्मांड में मौजूद है एक और जीवन? आप भी देख पाएंगे एलियंस..!

ये हैं कुछ और तस्वीरें-

फोटोः डिस्कवरी

 


और भी देखें

Updated: August 05, 2018 06:15 PM ISTVIDEO- साजिश: पाकिस्तान सेना का चक्रव्यूह… क्या तोड़ पाएंगे इमरान खान?



Source link

उत्तर छोड़ें