वीकली राशिफल: इस राशि वाले गुस्‍से पर पाएं काबू नहीं तो रोमांस हो जाएगा बर्बाद– News18 हिंदी

0
7


ग्रह और नक्षत्रों के अनुसार आपकी दिनचर्या बदलती रहती है. हर दिन एक जैसा नहीं होता है. दिन बदलने के साथ-साथ चुनौतियां भी बदल जाती हैं. अगर आपको ये पता चल जाए कि आपके साथ क्या अच्छा या बुरा होने की संभावना है तो आप कुछ उपाय करके अपने दिन को बना सकते हैं. ऐसे में हम बता रहे हैं कि आपका ये सप्ताह (3 से 10 दिसम्बर का राशिफल) कैसा जाएगा.

मेष
इस सप्ताह ग्रहों की कोई ऐसी हलचल नहीं है, जो जीवन को बड़े पैमाने पर प्रभावित कर रही हो. बुध आपके भाग्य भाव में है, जिसकी गति अब धीमी से धीमी होती जानी है. इस सप्ताह आपके परिवार और मित्रों की स्थिति में थोड़ा उलटफेर जैसा होता नजर आएगा. मानसिक परेशानियां, अनिश्चितता और बेचैनी की स्थिति धीरे-धीरे शांत होती जाएगी. हालात बेहतर होते हुए महसूस करेंगे. अगर आप अपने विरोधियों के षड़यंत्रों से परेशान थे, तो अब राहत की सांस लेने की स्थिति में होंगे. आप के कुछ मित्र जरूर आपसे मुंह फेर सकते हैं. धन संबंधी मामलों में सावधानी रखना आवश्यक है. नुकसान हो सकता है. जमीन-मकान के काम निपटेंगे. नया मकान खरीद सकते हैं. परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा. किसी के विवाह समारोह में जाने के लिए यात्रा हो सकती है.संबंध– जीवनसाथी के साथ संबंध हल्के खिंचे-खिंचे रहेंगे. कुछ आपका स्वभाव तीखा रहेगा और कुछ आपके जीवनसाथी का स्वास्थ्य या मूड उखड़ा रहेगा. प्रेम संबंधों के लिए समय ठीक है. विवाह प्रस्ताव मिल सकता है.

प्रोफेशन– पैसों की स्थिति तनाव देने वाली बनी रहेगी. आपके साथ कोई धोखा भी हो सकता है. सावधान रहें. साझेदारी के कामों में सुस्ती आने लगेगी. नौकरीपेशा लोगों के लिए समय सामान्य रहेगा. अधिकारियों के साथ किसी विवाद में न पड़ें.

स्वास्थ्य– इस सप्ताह संतान के और माता-पिता के स्वास्थ्य को लेकर चिंता करनी हो सकती है. पित्त बढ़ सकता है. भोजन में सावधानी रखें.

करियर – विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा है. सप्ताह अंत के आसपास होने वाली प्रतियोगिता या परीक्षा में अच्छी सफलता प्राप्त होगी. दूरस्थान से अच्छा समाचार मिल सकता. उच्च शिक्षा के प्रयास सफल होंगे.

वृषभ
बुध की धीमी होती गति आपको इस सप्ताह पैसों की चिंता से थोड़ी मुक्ति दिला देगी. अटका धन मिल जाएगा. आपके राशिस्वामी ने कई दिनों से मंगल के साथ राशि परिवर्तन किया हुआ है, जो इस सप्ताह भी जारी रहेगा. इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य कमजोर ही बना रहेगा, विशेषकर पेट में परेशानी रहेगी, लेकिन उपचार में आप टालमटोल करते रह सकते हैं. आप इस सप्ताह मूलतः अपने पैसों के, परिवार के और करियर के सवालों में व्यस्त रहेंगे. भविष्य की दिशा में अच्छी प्रगति होगी. नौकरी वालों को कोई अच्छी खबर मिल सकती है. ट्रांसफर के इच्छुक लोगों को सफलता मिलेगी. निकट भविष्य में आपको कोई बड़ी खुशी मिलने वाली है. खर्च बढ़ेगा. जमीन-मकान, घरेलू उपकरणों की मरम्मत आदि पर खर्च होगा. दाम्पत्य जीवन में नीरसता बनी रहेगी, उल्टे कोई न कोई स्वास्थ्यगत मामला और जुड़ सकता है.

संबंध– आपकी प्रेम और दाम्पत्य जीवन इस सप्ताह औसत ही रहेगा. जीवनसाथी से सहयोग मिलेगा, रोमांस के अवसर भी मिलेंगे, लेकिन आपको अपने मूड और वाणी पर नियंत्रण रखना होगा. छोटी-छोटी बातों पर तूल न दें. कहीं घूमने जा सकते हैं.

प्रोफेशन– नौकरीपेशा वालों के लिए सप्ताह अच्छा है. इच्छित स्थान पर नियुक्ति मिल सकती है. व्यापार-व्यवसाय में लाभ मद्धिम रहेगा. विदेशों से व्यापार करने वालों को अच्छी सफलता मिल सकती है.

स्वास्थ्य– स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और अगर आपका स्वास्थ्य पहले से खराब था, तो इस सप्ताह उसमें लगातार सुधार आता जाएगा. भोजन समय पर करें. मानसिक तनाव-दबाव सप्ताह भर बने रहेंगे.

करियर – सप्ताह के अंत में होने वाली प्रतियोगिताओं और परीक्षाओं में सफलता मिलेगी. उच्च शिक्षा के इच्छुक विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा रहेगा.

मिथुन
यह सप्ताह आपकी राशि के लिए उतार-चढ़ाव भरा है. आपका अंतर्मन इस सप्ताह प्रबल रहेगा. आप मन की बात मित्रों और शत्रुओं की स्थिति में कोई अंतर आएगा. शत्रु शांत होते जाएंगे, जबकि आपके ही मित्र किसी न किसी और काम में व्यस्त होते जाएंगे. इस सप्ताह अचानक यात्रा करनी पड़ सकती है. परिवार के सदस्यों में तालमेल रहेगा. आपको पारिवारिक कार्यों पर समय, ऊर्जा और धन खर्च करना होगा. व्यापार में धन लाभ होगा. कानूनी मामलों में आपका पक्ष मजबूत होगा.

संबंध– आपके प्रेम संबंधों की दृष्टि से यह सप्ताह अनुकूल है. पति-पत्नी के बीच गलतफहमी दूर होगी. प्रेमी और जीवनसाथी के साथ नजदीकी बढ़ेगी और इसके लिए पहल आपका साथी ही करेगा. वैवाहिक प्रस्ताव मिलेंगे.

प्रोफेशन– आर्थिक दृष्टिकोण से यह सप्ताह आपके लिए ठीक रहेगा. आपका राशि स्वामी अपनी गति धीमी करता जा रहा है. आपको कार्यों में और भुगतान में विलंब का सामना करना पड़ेगा. फिर भी आपको दफ्तर में प्रशंसा और सफलता मिलेगी. व्यापारियों के लिए लाभ का समय है.

स्वास्थ्य– इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा. गले में, नाक और कान में की समस्या हो सकती है. काम की अधिकता के कारण सप्ताह में दो-तीन बार थकावट अनुभव करेंगे.

करियर – छात्रों को इस सप्ताह सफलता के लिए मेहनत अधिक करनी होगी. उच्च शिक्षा के लिए प्रयासरत विद्यार्थियों के लिए समय अनुकूल रहेगा.

कर्क
आपका सारा ध्यान अपने पैसे और करियर की स्थिति पर रहेगा. आप कुछ नया करने में सफल रहेंगे, हो सकता है कि कोई नई ही दिशा पकड़ लें. नौकरी के लिए इंटरव्यू, अदालती मामलों में दलील देने का मौका मिलेगा. आपकी राह में आने वाले कष्ट, समस्याएं और अड़चनें इस सप्ताह धीरे-धीरे कम होती जाएंगी. अगर आपका कोई महत्वपूर्ण काम आपकी इच्छा के अनुरूप न हो, तो इसके लिए स्वयं को या किसी और को जिम्मेदार न मानें. इस सप्ताह धन प्राप्ति होगी. स्वास्थ्य ठीक रहेगा. मन में मनोरंजन और सुस्ताने का इरादा ज्यादा प्रबल रहेगा. संपत्ति से जुड़ा मामला आगे बढ़ेगा. वाहन से सावधान रहें. परिवार एवं मित्रों से सहयोग प्राप्त होगा.

संबंध– आपके प्रेम संबंधों के लिए समय मिला-जुला है. वाणी पर संयम रखें, अन्यथा प्रेमी या जीवनसाथी से अनबन हो सकती है. आपके मन में रोमांस और काम भावना प्रबल रहेगी. जीवनसाथी के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं.

प्रोफेशन– नौकरीपेशा लोगों के लिए समय अच्छा है. नई नौकरी मिल सकती है. विरोधी शांत रहेंगे, लेकिन वे पैंतरा बदल सकते हैं. पदोन्नति संभव है. बिजनेस पार्टनर मददगार बना रहेगा. निवेश किसी से सलाह लेकर ही करें.

स्वास्थ्य– इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा. परिवार में किसी के स्वास्थ्य को लेकर चिंता करनी होगी.

करियर – विद्यार्थियों के लिए सप्ताह सामान्य है. इंटरव्यू अच्छा रहेगा. विदेश में अध्ययन के इच्छुक छात्रों को किसी अड़चन का सामना करना पड़ेगा.

सिंह
इस सप्ताह चंद्रमा आपकी राशि के लाभ भाव से होकर धन भाव तक भ्रमण करेगा. आप नया वाहन, नया मकान आदि खरीदने पर विचार कर सकते हैं. लेकिन जमीन या मकान खरीदने या बेचने का कोई सौदा अंतिम क्षण पर अटक सकता है. इस सप्ताह आपको खर्च और मूड को छोड़कर किसी और क्षेत्र में किसी खास उतार –चढ़ाव का सामना नहीं करना पड़ेगा. लेकिन अगर आप व्यपार करते हैं, तो व्यापार की गति धीमी होती महसूस करेंगे. आपके दफ्तर में चल रही राजनीति थोड़ी और तेज हो सकती है, लेकिन सारी कानाफूसी की जानकारी आपको मिलती रहेगी. इस सप्ताह आपको कोई नई शुरुआत करनी हो सकती है. संतान के व्यवहार में परिवर्तन आता महसूस करेंगे. आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा. मानसिक शांति रहेगी.

संबंध– प्रेमियों के लिए समय अनुकूल रहेगा. इस सप्ताह विवाह प्रस्ताव आएंगे. पारिवारिक दायित्वों की पूर्ति होगी. दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा. जीवनसाथी के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं.

प्रोफेशन– जो प्रोजेक्ट हाथ में है, उसे जल्द पूरा करने पर ध्यान दें. उसकी समयसीमा निकट आ रही है. अगर आपको किसी मद में गलती से अतिरिक्त भुगतान कर दिया गया था, तो इस सप्ताह उसे चुकाना होगा. व्यर्थ खर्च न करें. व्यापारियों के लिए समय सामान्य रहेगा, लेकिन लाभ में कमी आती जाएगी. . सप्ताह के अंत में किसी नई नौकरी की बात चल सकती है.

स्वास्थ्य– स्वास्थ्य ठीक रहेगा. सप्ताह के मध्य में कुछ हल्की सी परेशानी हो सकती है, लेकिन आसानी से ठीक हो जाएगी. कम उम्र की संतान के स्वास्थ्य की चिंता करनी पड़ सकती है.

करियर – गणित, संचार और कम्प्यूटर के छात्रों को थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. अन्य छात्र इस सप्ताह सफल रहेंगे.

कन्या
इस सप्ताह आपका राशि स्वामी अपनी गति कम करता जा रहा है. अगर आपने किसी बड़े प्रोजेक्ट की योजना बनाई हुई है, तो इस सप्ताह आप पाएंगे कि उसमें अचानक अड़चनें आने लगी हैं. आपको महसूस होगा जैसे कोई आपके कामों का विरोध कर रहा है, लेकिन वह कौन है, यह सामने नही आ पाएगा. सप्ताह अंत के आसपास आप छुट्टी मनाने का या यात्रा का कोई कार्यक्रम बनाते हैं, तो उसमें भी कोई बाधा आ सकती है. दफ्तर के संबंध में कोई गोपनीय बात आपको पता चलेगी, लेकिन आप न तो किसी निष्कर्ष का अनुमान लगाएं और न ही वह बात दूसरों से शेयर करें. परिवार के सदस्यों से हल्की अनबन हो सकती है. धन लाभ होगा, हालांकि अपेक्षा से कम ही रहेगा. सप्ताह कुल मिलाकर सामान्य ही रहेगा.

संबंध– विवाह का प्रस्ताव मिलेगा, विवाह तय भी हो सकता है. दाम्पत्य जीवन में मधुरता रहेगी. परिवार के साथ यात्रा का कार्यक्रम बनेगा. प्रेमियों के लिए भी समय अच्छा है.

प्रोफेशन– नौकरीपेशा लोगों के लिए समय अच्छा है, लेकिन बहुत ज्यादा अपेक्षाएं न रखें. ज्यादा ऊंचा लक्ष्य रखने पर समस्या होगी. भविष्य को लेकर बेचैनी रह सकती है. धन लाभ होगा. व्यापार के लिए यात्रा पर जाना पड़ेगा.

स्वास्थ्य– स्वास्थ्य की दृष्टि से यह सप्ताह बस सामान्य ही है. ब्लड प्रेशर की, रोगप्रतिरोधक क्षमता की समस्याएं रहेंगी. माता-पिता के और अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें.

करियर – विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता सप्ताह के आरंभ में ही मिल जाएगी. छात्र अपनी पढ़ाई को लेकर जितने व्यावहारिक रहेंगे, उतनी आसानी से सफलता प्राप्त करेंगे. भविष्य की चिंता करने के बजाए जो काम सामने है, उस पर ध्यान दें.


तुला
इस सप्ताह की शुरुआत में आप संभवतः किसी यात्रा या किसी आयोजन का खर्च उठाने के कारण, पैसों की स्थिति को लेकर थोड़े चिंतित रहेंगे. नौकरी के प्रयासों में या कार्यक्षेत्र के किसी काम में मित्रों से सहयोग प्राप्त होगा. दफ्तर में आपके विरोधी पराजित होंगे. सप्ताह के अंत में अचानक फिर भारी खर्च या नुकसान हो सकता है. यात्रा हो सकती है. घर पर मेहमान आएंगे. भाग्य का साथ मिलेगा. नौकरी में कुछ नया करने की कोशिश फिलबाल न करें, समय के प्रवाह के साथ रहें. जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बीतेगा.

संबंध– जीवनसाथी के साथ संबंध बहुत अच्छे रहेंगे. प्रेमियों के लिए भी समय अच्छा है. आपकी उपलब्धियों से परिवार में प्रसन्नता रहेगी.

प्रोफेशन– कार्यक्षेत्र में उन्नति के अवसर भी मिलेगे और कुछ समस्याएं भी पैदा होंगी. धन लाभ होगा, लेकिन खर्च बना रहेगा. व्यापारियों के लिए समय सामान्य है. यात्रा का कार्यक्रम बार-बार टल सकता है.

स्वास्थ्य– स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. ब्लड प्रेशर का ध्यान रखें. माता-पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा. परिवार के किसी सदस्य को वायरल या मियादी बुखार आदि हो सकता है.

करियर – विद्यार्थियों के लिए सप्ताह अच्छा रहेगा. चली आ रही दुविधा या परेशानी कम होते-होते सप्ताह अंत तक समाप्त हो जाएगी. अच्छे परिणाम मिलेंगे.

वृश्चिक
कामकाज में, नौकरी में, करियर में आगे बढ़ने की इच्छा तीव्र रहेगी, लेकिन सप्ताह की शुरुआत में आप स्वयं को यथासंभव शांत और प्रसन्न रखें, स्वयं पर ज्यादा दबाव न डालें. ज्यादा ऊंचा लक्ष्य रखना, ज्यादा प्रयास करना या ज्यादा अपेक्षाएं रखना उल्टे नुक्सान करेगा. सफलता मिलने के पहले आपको कुछ परीक्षा जैसी स्थिति से गुजरना पड़ेगा. सफलता मिलने के पहले आपको कुछ परीक्षा जैसी स्थिति से गुजरना पड़ेगा. लोगों से मिलने जुलने, संपर्क बनाने और संपर्क बढ़ाने की दिशा में सक्रिय रहेंगे. किसी पुराने स्रोत से या कहीं अटका हुआ धन प्राप्त होगा, हालांकि उसके लिए आपके काफी धैर्य भी रखना होगा और आपका बिल बार-बार कहीं न कहीं अटकता रह सकता है. उत्तेजना और अहंकार पर नियंत्रण रखें. समय और भाग्य के अनुरूप चलते रहें.

संबंध– जीवनसाथी के प्रति आपका व्यवहार दाम्पत्य जीवन में कुछ परेशानी पैदा कर सकता है. प्रेमियों के लिए भी समय उतार-चढ़ाव वाला है.

प्रोफेशन– नौकरी पेशा लोगों के लिए समय अच्छा रहेगा, मान-सम्मान मिलेगा. कोई विशेष उपलब्धि भी मिल सकती है. व्यापारियों के लिए समय अच्छा है. निवेश से लाभ होगा.

स्वास्थ्य– शुरुआती दिनों के बाद सप्ताह भर आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. परिवार में किसी का स्वास्थ्य खराब हो सकता है.

करियर – प्लेसमेंट और इंटर्नशिप के इच्छुक विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा है. परिणाम सकारात्मक मिलेंगे. सप्ताह मध्य से पढ़ाई तेजा होगी. यात्रा हो सकती है.

धनु
इस सप्ताह आपकी राशि की दुष्चिंताएं तेजी से कम होती जाएंगी. लबे समय से अटका कोई फैसला लेने में अब आपको सुविधा महसूस होगी. नए कार्य होंगे. हालांकि नौकरी या पैसे की दिशा में आप जो बड़ा कदम उठाने जा रहे हैं, उसमें आपको थोड़े विलंब या निराशा का सामना करना पड़ सकता है. धन लाभ होगा, जिसमें आपके कुछ आत्मीयजन मददगार रहेंगे. आत्मविश्वास बढ़ेगा. यात्रा हो सकती है. यात्रा में धन खर्च होगा, थोड़ा कष्ट भी उठाना पड़ेगा, लेकिन यात्रा सफल रहेगी. सोचे हुए कार्य पूरे होंगे. सप्ताह के आखिरी दिनों में आपको दफ्तर में विशेष सावधानी बरतनी होगी.

संबंध– इस सप्ताह आपके प्रेम संबंधों मे उतार-चढ़ाव आएगा. बातचीत के दौरान उठे किसी मसले पर, बहस भले ही न हो, लेकिन एक दूसरे के इरादों को लेकर संदेह होने लगेगा. पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा. जीवनसाथी के साथ कहीं की यात्रा हो सकती है.

प्रोफेशन– व्यापारियों के लिए समय सामान्य है. धन लाभ होगा. लेकिन लेन-देन सोच-समझकर ही करें. अगर आप धन उधार देते हैं, तो उसकी वापसी में काफी सलमय लग सकता है. नौकरीपेशा लोगों के लिए समय अनुकूल है, कोई नई जिम्मेदारी मिल सकती है.

स्वास्थ्य– इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा. संतान के स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा.

करियर – विद्यार्थियों को इस सप्ताह बहुत अच्छी सफलता मिलेगी. दूरस्थान से अच्छा समाचार मिलेगा. दूरस्थान की यात्रा भी संभव है. उच्च शिक्षा के प्रयासों को सफलता मिलेगी.

मकर
सप्ताह की शुरुआत में ही आपको अपने रिश्तेदारों या मित्रों के साथ अपने संबंधों को लेकर कोई बड़ा फैसला करना पड़ सकता है. इसे लेकर बहुत असमंजस में न रहें. आपका जो मित्र या जो रिश्तेदार आपके लिए परेशानी बढ़ा रहा है, उससे दूरी बना लेने में कोई बुराई नहीं है. सप्ताह में मिले-जुले परिणाम रहेंगे. आप थोड़े तनाव मुक्त भी रहेंगे, लेकिन की न कोई परेशानी भी रहेगी. आप भविष्य के लिए बड़ी से बड़ी योजना बनाएंगे. बुध की गति के धीमे होने से आपकी परेशानियां थोड़ी कम हो जाएंगी, हालांकि समाप्त नहीं होंगी. भाग्य का साथ कम ही मिलेगा, और आपको लगेगा कि जैसे किसी लक्ष्य के लिए आपको अब नए सिरे से शुरुआत करनी होगी. कार्यक्षेत्र में प्रतियोगिता की स्थिति रहेगी, लेकिन अपनी योग्यता और समझदारी के बूते आपको सफलता मिलेगी. अचानक धन लाभ होगा. यात्रा हो सकती है.

संबंध– प्रेम और दाम्पत्य संबंधों के लिए यह सप्ताह अच्छा है. जीवनसाथी के साथ संबंधों में अच्छा खासा सुधार होगा. लेकिन अपनी वाणी और व्यवहार पर नियंत्रण रखना होगा. प्रेम संबंधों में भी प्रगाढ़ता आएगी.

प्रोफेशन– इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति ठीक रहेगी. नौकरीपेशा लोगों के लिए भी समय अनुकूल है. निवेश के लिए यह समय अति उत्तम है. पुराने निवेश का लाभ भी इसी सप्ताह मिलने की संभावना है.

स्वास्थ्य– इस सप्ताह आपके स्वास्थ्य की स्थिति में थोड़ा उतार-चढ़ाव आ सकती है. जरूरत से ज्यादा चिंतन का असर शरीर पर पड़ेगा. परिवार के बुजुर्गों और बच्चों का स्वास्थ्य ठीक रहेगा.

करियर – विद्यार्थियों के लिए सप्ताह सामान्य है. प्लेसमेंट प्रयासों में सफलता मिलेगी. यात्रा संभव है. प्रतियोगिता का परिणाम आपकी अपेक्षा के अनुरूप रहेगा.

कुंभ
संतान, मित्र, प्रेमी, जीवनसाथी और पैसा- यह सात दिन इन्हीं विषयों में आपको व्यस्त बनाए रखेंगे. सप्ताह की शुरुआत में आपको ऐसे दायित्वों की पूर्ति करनी हो सकती है, जो आपको जरा भी पसंद नहीं हैं, लेकिन आपके लिए अनिवार्य हैं. आप इस काम में अपनी ओर से पूरी ताकत लगा दें. लेकिन अगर आपको लगे कि किसी अतिरिक्त काम के लिए आपको धन नहीं दिया जा रहा है, या कम दिया जा रहा है, तो उस काम से शालीनता से इनकार कर दें. सप्ताह हंसी-खुशी के साथ बीतेगा. आपको धन लाभ होगा. वाणी पर और भावुकता पर नियंत्रण रखें. सप्ताह का अंत थोड़ा परेशानी भरा हो सकता है, लेकिन साथ ही आपकी कोई परेशानी समाप्त भी हो जाएगी.

संबंध– यह सप्ताह प्रणय संबधों के लिहाज से बहुत अच्छा है. पूरे सप्ताह रोमांस और कामुकता की भावना हावी रहेगी. प्रेम प्रस्ताव देने के लिए अच्छा समय है. पति-पत्नी के बीच संबंध बहुत अच्छे रहेंगे.

प्रोफेशन– नौकरीपेशा लोगों के लिए समय सामान्य है. आपका बहुत अच्छा समय अभी कुछ दिन बाद आएगा. खर्च अधिक रहेगा. निवेश के लिए समय ठीक नहीं है. व्यापार में हानि हो सकती है. लेन-देन में सावधानी रखें.

स्वास्थ्य– चले आ रोग में लाभ होगा. परिवार में किसी को परेशानी हो सकती है. संतान के और जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा.

करियर – कुछ छात्रों को अपने अनुमान और अपेक्षाओं के गलत साबित होने से हैरानी होगी. हो सकता है कि परिणाम मेहनत के अनुकूल न मिले. लेकिन इसमें परेशान होने की कोई बात नहीं है. थोड़े समय बाद आपको बहुत अच्छी सफलता मिलनी है.

मीन
इस सप्ताह आपको जो भी कुछ करना है, उसकी योजना शुरुआत में ही बना लें. आपके दिमाग में अपने करियर की स्थिति को लेकर चिंता बनी हुई है. सप्ताह मध्य तक आपकी योजना पूरी तरह परिपक्व हालत में होगी और आप अपने करियर क्षेत्र में एक बड़ी छलांग लगाने की तैयारी में जुट जाएंगे. इस दौरान आप अपनी वाणी पर और अपनी भावुकता की स्थिति पर नियंत्रण रखें, और ऐसा कुछ न कहें या लिखें, जिसके लिए आपको बाद में पछताना पड़ सकता हो. धन लाभ होगा. आपके सोचे हुए काम भाइयों और मित्रों के सहयोग से पूरे होंगे. अधिकारियों के साथ अपने संबंधों पर ध्यान दें.

संबंध– भावनाओं से दूर रहकर ही आप वैवाहिक जीवन में तनाव से बच सकते हैं. सप्ताह भर आप ज्यादा भावुक होते रहेंगे, लेकिन आपको अपनी भावनाओं का प्रत्युत्तर शायद न मिल सके. प्रेमियों के लिए यह ठीक समय है.

प्रोफेशन– इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी. व्यापारियों के लिए समय अच्छा रहेगा. नौकरीपेशा लोगों के लिए भी समय सामान्य है, किसी सरकारी कार्य में बाधा आएगी. जमीन-मकान का सौदा टल जाएगा.

स्वास्थ्य– माता और जीवनसाथी के स्वास्थ्य की चिंता करनी होगी. आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा. मौसमी बीमारियों से सावधान रहें.

करियर – विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलेगी. इस सप्ताह विद्यार्थी उच्चतर शिक्षा की ओर ध्यान दें, तो सफलता मिलेगी.



Source link

उत्तर छोड़ें