लक्ष्मण का दावा, कमज़ोर कंगारुओं को 4-1 से हराएंगे टीम इंडिया के धुरंदर

0
4


लक्ष्मण का दावा, कमज़ोर कंगारुओं को 4-1 से हराएंगे टीम इंडिया के धुरंदर

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया

भाषा

Updated: September 13, 2017, 9:35 AM IST

भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज़ वीवीएस लक्ष्मण का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की होने वाली वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट सीरीज़ प्रतिस्पर्धी और रोमांचक होगी लेकिन मेहमान टीम के कमज़ोर गेंदबाज़ी आक्रमण के कारण विराट कोहली की अगुआई वाली टीम इंडिया 4-1 से सीरीज़ अपने नाम कर सकती है.

लक्ष्मण ने हालांकि साथ ही कहा कि अनुभवी गेंदबाज़ों की ग़ैरमौजूदगी में युवा गेंदबाज़ों के पास खुद को साबित करने का अच्छा मौका होगा.

चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में 17 सितंबर से शुरू हो रही सीरीज़ से पूर्व लक्ष्मण ने चर्चा के दौरान कहा, “भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हमेशा से प्रतिस्पर्धी और रोमांचक क्रिकेट देखने को मिला है. पिछली सर्दियों में भी जब ऑस्ट्रेलिया यहां आया था तो न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, बांग्लादेश के बाद उनके खिलाफ टेस्ट सीरीज़ हुई थी जो सबसे अधिक प्रतिस्पर्धी रही थी.”

उन्होंने कहा, “इस बार सीमित ओवरों की सीरीज़ से घरेलू अंतरराष्ट्रीय सीज़न की शुरुआत हो रही है और यह काफी रोमांचक सीरीज़ होगी. हालांकि मेरा मानना है कि ऑस्ट्रेलिया का गेंदबाज़ी आक्रमण कमज़ोर है जिससे भारत यह सीरीज़ 4-1 के अंतर से जीत सकता है.”अपने करियर के दौरान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कई यादगार पारियां खेलने वाले लक्ष्मण ने कहा, “ऐसा नहीं है कि उनके गेंदबाज़ों के पास कौशल नहीं है लेकिन उनके पास अनुभव की कमी है जिससे उनका आक्रमण कमज़ोर नज़र आता है. नेथन कोल्टर नाइल गेंदबाज़ी आक्रमण की अगुआई कर रहे हैं और उन्हें आईपीएल में खेलने का काफी अनुभव है. उनका स्पिन आक्रमण हालांकि कमज़ोर है लेकिन प्रत्येक टीम बदलाव के दौर से गुज़रती है और यह (लेग स्पिनर) एडम जंपा जैसे खिलाड़ियों के पास अच्छा मौका होगा.” लक्ष्मण ने हालांकि कहा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम अपने कमज़ोर आक्रमण की भरपाई बल्लेबाज़ी से कर सकती है.

उन्होंने कहा, “ऑस्ट्रेलिया के शीर्ष तीन बल्लेबाज़ बेहतरीन हैं और वे किसी भी गेंदबाज़ी आक्रमण को ध्वस्त कर सकते हैं. उसके पास डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, एरन फिंच, जेम्स फॉकनर और ग्लेन मैक्सवेल जैसे खिलाड़ी हैं जिन्हें भारत में काफी क्रिकेट खेलने का अनुभव है विशेषकर आईपीएल में और वे हालात से अच्छी तरह वाकिफ हैं.’ ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क लक्ष्मण से सहमत हैं कि ऑस्ट्रेलिया का गेंदबाज़ी आक्रमण कुछ कमज़ोर हैं लेकिन वह इस बात से इत्तेफाक नहीं रखते कि मेज़बान टीम 4-1 से जीत दर्ज कर सकती है और उनका मानना है कि स्मिथ की अगुआई वाली टीम 3-2 से जीत दर्ज करने में सफल रही.

क्लार्क ने कहा, “हमें तेज़ गेंदबाज़ों मिशेल स्टार्क और जोश हेज़लवुड (दोनों चोट से उबर रहे हैं) की कमी खलेगी जो दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज़ों में शामिल हैं लेकिन इस ऑस्ट्रेलियाई टीम में काफी क्षमता है और उसके पास काफी मैच विजेता खिलाड़ी हैं. खिलाड़ियों में व्यक्तिगत रूप से और टीम के रूप में अच्छा प्रदर्शन करने की क्षमता है. मेरा मानना है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम यह सीरीज़ 3-2 से जीतने में सफल रहेगी.”

ये भी पढ़ें:

टेस्ट में स्पिन से कांपने वाले कंगारुओं को वनडे में क्यों नहीं लगता है डर?

भारत-ऑस्ट्रेलिया में होगी वर्ल्ड नंबर वन बनने की जंग, कौन मारेगा मैदान?



First published: September 13, 2017



Source link

उत्तर छोड़ें