पैसे हों तो भी संभलकर खर्च करें इस राशि वाले– News18 हिंदी

0
3


हर दिन एक जैसा नहीं होता. कभी कोई दिन शुभ समाचार की सौगात लाता है तो कभी आपके सामने चुनौतियां खड़ी कर देता है. हमारा दिन कैसा रहेगा ये पता चल जाए तो हम कुछ सावधानियां बरतकर अपने दिन को और बेहतर बना सकते हैं. आइए आपको बताते हैं शुक्रवार का दिन आपके लिए कैसा रहेगा.

मेष

मेष

मेष- आज चंद्रमा आपकी राशि चौथे भाव में रहेगा, जहां सूर्य, बुध और राहु पहले से मौजूद हैं. आज का दिन आपके लिए थोड़ा परेशानी भरा, थकाने वाला और सुस्ती भरा रहेगा. मन में दुष्टता भरे विचार हावी रहेंगे, अनायास भी आपसे आज कोई ऐसा काम हो सकता है, जो नैतिकता या मर्यादा के पैमाने पर खरा न उतरता हो. आज सबसे बड़ा जोखिम यह है कि आप आज अपने ही किसी बहुत नजदीकी मित्र का नुक्सान कर रहे हो सकते हैं. उससे भी बड़ी बात यह है कि इसी व्यक्ति ने अतीत में आपकी बहुत मदद की थी. आप ऐसी कोई बात सार्वजनिक तौर पर कर सकते हैं, जिससे उसका कोई  नुकसान हो जाएगा. आप स्वयं भी अपने भविष्य को लेकर थोड़े चिंतित रहेंगे. आज आपका आत्मविश्वास भी थोड़ा कम रहेगा. आज आपको अपने घर परिवार की कई आवश्यकताओं की भी पूर्ति करनी होगी.

संबंध- अपने प्रेमी या जीवनसाथी के साथ आपकी अनबन आज भी जारी रह सकती है. इस बार मुद्दा बदल जाएगा. अब कहीं जाने आने को लेकर, परिवार के किसी विषय को लेकर या खर्च को लेकर विवाद हो सकता है. आप अपनी वाणी और व्यवहार पर नियंत्रण रखें.प्रोफेशन- घर, परिवार, मकान या वाहन पर धन खर्च होगा. इनसे संबंधित कोई पुरानी या बकाया देनदारी भी सामने आ सकती है. नौकरी में आज माहौल थोड़ा परेशानी वाला रहेगा. काम ज्यादा रहेगा और कोई आपकी मदद करने के लिए आसानी से उपलब्ध नहीं हो सकेगा.

स्वास्थ्य- आज आपका स्वास्थ्य थोड़ा कमजोर रहेगा और आपको परिवार में भी किसी के स्वास्थ्य की चिंता करनी हो सकती है. आपको अगर श्वांस से संबंधित कोई परेशानी है, तो आपको सावधान रहना चाहिए. थकान और बेचैनी रहेगी.

करिअर- आज विद्यार्थियों को कुछ चुनौतीपूर्ण प्रश्नों का सामना करना पड़ेगा, लेकिन थोड़ी अतिरिक्त मेहनत के बाद आप सफल रहेंगे.

वृषभ

वृषभ

वृषभ- कई दिनों के बाद आज आपके सामने एक प्रसन्नतापूर्ण, आनंददायक और सफलतादायक दिन है. अगर आप रोजगार की तलाश में हैं, तो आज आपको रोजगार मिल सकता है. वास्तव में आज आपको अपने हर प्रयास में सफलता मिलेगी और आज आप कोई बड़ी सफलता भी प्राप्त कर सकते हैं. दिन व्यर्थ न गंवाएं, अपने लिए बड़े से बड़ा लक्ष्य निर्धारित करें, योजना तैयार करें और उस दिशा में आगे बढ़ें. जितनी तीव्र आपकी इच्छाशक्ति रहेगी, उतनी ही सुनिश्चित आपकी सफलता रहेगी. बाकी स्थितियों को लेकर मन में चिंता रखने की आज आपको कोई आवश्यकता नहीं है. आपकी जो भी चिंता है या होगी, वह अपने आप समाप्त होती जाएगी. आज आपकी कई लोगों से मुलाकात होगी और आपसे मिलने वाला हर व्यक्ति आपके लिए कोई न कोई खुशखबरी लिया हुआ होगा और किसी न किसी ढंग से आपको प्रसन्न कर देगा. आज आपको किसी पुरानी देनदारी से भी मुक्ति मिलेगी. मित्रों, परिवार के सदस्यों और अपने अन्य निकटजनों के साथ गहरी आत्मीयता महसूस होगी. यात्रा हो सकती है.

संबंध- आज अपने प्रेमी या जीवनसाथी के प्रति आपके व्यवहार में बहुत प्रेम, आत्मीयता और सहकार रहेगा. एकदूसरे के साथ बहुत अच्छा और प्रेमपूर्ण समय बीतेगा.

प्रोफेशन- आज आपको एक से ज्यादा स्रोतों से धन लाभ होगा. नई नौकरी मिल सकती है. नौकरी में आज आपको अपनी मेहनत का फल मिलेगा. कार्यक्षेत्र में प्रगति होगी. आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी.

स्वास्थ्य- आज आपका स्वास्थ्य दिन भर अच्छा रहेगा. उत्साह और प्रसन्नता रहेगी.

करिअर- आज विद्यार्थियों को अपनी मेहनत के बूते अपेक्षा से अच्छे परिणाम मिलेंगे. प्रतियोगिता या परीक्षा में आप अपने साथियों से बेहतर प्रदर्शन करेंगे.

मिथुन

मिथुन- चंद्रमा आज आपकी राशि से वाणी, धन और परिवार के भाव में आ गया है. चंद्रमा स्वयं अस्त होने के बहुत नजदीक है, और मंगल, राहु, सूर्य, बुध और केतु से पीड़ित है. आज आपको अपनी भावनाओं और मनःस्थिति पर नियंत्रण रखना होगा. मन में निराशा के विचार, नकारात्मक भावना बार-बार आती रहेगी और इसका असर आपकी सफलता-विफलता की स्थिति पर भी पड़ेगा. आपको हर काम बहुत बोझिल महसूस होगा. मन में स्वयं को लेकर भी हीनता का बोध आ सकता है. अपनी परिस्थितियों से, शक्ल-सूरत से, पहनावे से या स्वास्थ्य से आप असंतोष महसूस करेंगे. जैसे ही आपका ध्यान किसी ऐसी बात पर जाएगा, जो आपकी दृष्टि में आपकी कोई कमजोरी है, आप पूरी ताकत से उसका निवारण करने में जुट जाएंगे. लेकिन बहुत संभव है कि जिसे आप दोष समझ रहे हों, उसमें दोष जैसी कोई बात ही न हो. अपनी बात ठीक से कहने में समस्या महसूस हो सकती है और झुंझलाहट में आकर आप कोई कड़वी बात कह सकते हैं. सावधान रहें. आपको अपने घर-परिवार की आवश्यकताओं पर ध्यान देना होगा. खर्च ज्यादा होगा, पैसों का नुकसान भी हो सकता है.

संबंध- आज आप अपने प्रेमी या जीवनसाथी के प्रति ज्यादा ही संवेदनशील हो सकते हैं. अपने संबंधों को सामान्य और प्रसन्न स्तर पर रखें. न हर बात का बुरा मानें, न हर बात पर ज्यादा जिद करें.

प्रोफेशन- आज स्वयं पर, परिवार पर आपका खर्च ज्यादा होगा. नौकरी में आज आपको ज्यादा सावधानी से काम लेना होगा. कार्यक्षेत्र में अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें.

स्वास्थ्य- आज आपको आंखों में, कान और दांतों में कोई परेशानी हो सकती है. शरीर दर्द और हल्का बुखार हो सकता है.

करिअर- आज सफलता पाने के लिए विद्यार्थियों को मेहनत ज्यादा करनी होगी. इंटरव्यू के दौरान अपनी सचेतता का स्तर बनाए रखें और कोई भी उत्तर प्रश्न को ठीक से समझने के बाद ही दें.

कर्क

कर्क

कर्क- आज चंद्रमा सहित तीन ग्रह और राहु आपकी राशि में हैं. आज का दिन आपके लिए अच्छा और आनंददायक है. जिम्मेदारियां और तनाव ज्यादा रहेगा, लेकिन आप समय का आनंद लेने के मूड में रहेंगे. पहले से चली आ रही बेचैनी आज नहीं होगी, लेकिन फिर भी ज्यादा से ज्यादा व्यावहारिक रहना आपके हित में रहेगा. आज आप अपनी ही धुन में रहेंगे और चाहेंगे कि सारे लोगों का और विशेषकर विपरीत लिंग के लोगों का ध्यान सिर्फ आपकी ओर हो. इसी में आपको आनंद आता रहेगा और आप थोड़ी ऊंची आवाज में बातें करने से लेकर कुछ गुनगुनाते नजर आने तक के प्रयास कर रहे हो सकते हैं. जब आप वापस सामान्य मूड में आएंगे, तो अपनी जिम्मेदारियां देखकर आपको अहसास होगा आज न केवल आपके पास कुछ ज्यादा ही काम है, बल्कि अगर आपको यहां से आगे बढ़ना है, तो आपको स्वयं भी में कई बदलाव लाने होंगे. पैसों की स्थिति में सुधार लाने के लिए आप बहुत सारे विकल्पों पर विचार करेंगे, और उनमें से कम से कम एक विकल्प किसी अनैतिक मार्ग का भी हो सकता है, जिससे आपको बच कर रहना होगा. यात्रा हो सकती है.

संबंध- कुछ घरेलू-पारिवारिक कारणों से और कुछ बाहरी कारणों से, आज अपने प्रेमी या जीवनसाथी के साथ आपके संबंध में तीखे मतभेदों की स्थिति आ सकती है. अपनी वाणी और व्यवहार पर नियंत्रण रखें. अगर आपको आज साथ कहीं जाना है, तो पूरे मार्ग में आपकी अनबन चलती रहेगी.

प्रोफेशन- आज पारिवारिक कार्यों पर और यात्रा पर आपका अच्छा खास पैसा खर्च होगा. नौकरी में आज आप पर काम का दबाव बहुत ज्यादा रहेगा.

स्वास्थ्य- आज आपका स्वास्थ्य ठीक-ठीक ही रहेगा. आपका स्वास्थ्य मौसम से प्रभावित हो सकता है. कोई एलर्जी हो सकती है. कीड़ों के काटने से समस्या हो सकती है.

करिअर- आज विद्यार्थियों को थोड़ी निराशा का सामना करना पड़ सकता है. मन में अपने भविष्य को लेकर चिंता रहेगी. मेहनत ज्यादा करनी होगी.

सिंह

सिंह- आज तीन ग्रहों की तिकड़ी राहु के साथ आपकी राशि से बारहवें भाव में है. दिन में कई बार आपका समय अकारण खराब होता रहेगा. आज आपको कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. यह समस्याएं अपने आपमें बहुत बड़ी नहीं हैं, लेकिन इनसे निपटना आपके लिए बहुत सरल नहीं रहेगा. मन से और शरीर से आज थोड़ी कमजोरी महसूस करेंगे. लेकिन यही सुस्ती और कमजोरी आपको फिर उठ खड़े होने की दिशा में सक्रिय भी करेगी. आपको अपनी कमजोरियों का अहसास होगा. यह कमजोरियां किसी भी तरह की हो सकती हैं- शिक्षा की, धन की, शरीर की, संपर्कों की, प्रतिष्ठा की और पारिवारिक जीवन में मधुरता की. आपको अहसास होगा कि आपकी इन क्षेत्रों में जो भी स्थिति है, वह संतोषजनक नहीं है और आपको अपना भविष्य बेहतर बनाने के लिए सक्रिय रूप से कुछ करना होगा. आप इस दिशा में आज कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेंगे. आप ऐसी योजनाएं बनाएंगे, जो आपके जीवन में बड़ा परिवर्तन लाने वाली हो सकती हैं. योजना तैयार होते ही आप उस दिशा में काम भी शुरू कर देंगे. आप अपने निजी शौक, पसंद और सुविधाओं की पूरी तरह अवहेलना कर देंगे और सबसे बड़ी प्राथमिकता अपने लक्ष्य को और कर्म को देंगे.

संबंध- आज आपके अपने प्रेमी या जीवनसाथी के साथ संवाद के तरीके, लहजे और शब्दों के चयन में सावधान रहना होगा. आज आप बहुत तीखी बातें कर सकते हैं, जो आपके साथी को नाराज करने के लिए काफी होंगी. अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें.

प्रोफेशन- आज खर्च ज्यादा होगा. आपकी पैसों की स्थिति थोड़ी कमजोर रहेगी. आप निवेश का या उधार लेने का भी कोई बड़ा फैसला आज न करें. नौकरी में आज आपको थोड़ी निराशाजनक स्थित का सामना करना पड़ेगा. आपके काम अटकते रहेंगे.

स्वास्थ्य- आज आपका स्वास्थ्य थोड़ा कमजोर रहेगा. कान में और दांतों में कोई समस्या हो सकती है. थकान, मानसिक तनाव और बेचैनी रहेगी.

करिअर- आज विद्यार्थी निराशा को स्वयं पर हावी न होने दें. आप मेहनत करें, समय आने पर आपको अपनी मेहनत के अनुरूप सफलता मिलेगी. आत्मविश्वास बनाए रखें.

कन्या

कन्या- मानसिक तनाव की स्थिति अपने स्थान पर है, लेकिन आज आपकी राशि से लाभ भाव में ग्रहों की भारी भरकम ऊर्जा के केन्द्रित होने से आज आपका अपने जीवन के हर क्षेत्र में प्रगति करना निश्चित है. आप जीवन पथ पर आगे बढ़ने में और अपने लगभग हर प्रयास में सफल होंगे. सफलता पाने का आपका इरादा भी बहुत दृढ़ रहेगा. इस मानसिक दृढ़ता के बूते आप कुछ अनावश्यक हो चुकी चीजों को भी पीछे छोड़ देंगे. आपके जो मित्र आपके लिए बोझ बन चुके हैं, आज आप उन्हें अपने मन से, अपने फोन संपर्कों से बाहर कर देंगे. अगर आपका कोई व्यसन या शगल आपकी प्रगति में बाधा बनता है, तो आज आप उसे भी त्यागने का फैसला करेंगे. अगर आपकी शारीरिक कमजोरी आपके आड़े आती है, तो आप उस पर ध्यान देंगे और कुल मिलाकर जीवन में आगे बढ़ने के लिए पूरी तरह तैयार हो जाएंगे. सारी परिस्थितियां भी आपके पक्ष में होती जाएंगी, यहां तक कि आज आपके सामने जो चुनौतियां आएंगी, वे भी अंततः एक अवसर में बदल जाएंगी. स्वयं दिन भर प्रसन्न बने रहेंगे, और परिवार को प्रसन्न करने के लिए धन और समय खर्च करने के लिए तैयार रहेंगे.

संबंध- आज अपने प्रेमी या जीवनसाथी के प्रति आपका समर्पण आपके संबंधों में एक नई ऊर्जा पैदा करेगा. अपने साथी की सरलता और उसके भोलेपन पर आपको और प्रेम आएगा. दाम्पत्य जीवन बहुत प्रसन्नतापूर्ण रहेगा. विवाह प्रस्ताव प्राप्त होगा.

प्रोफेशन- आज आपको अच्छा धन लाभ होगा. नौकरी में आज आपमें रोजाना से ज्यादा फुर्ती और तत्परता रहेगी और आप अपना सारा काम तय समय से काफी पहले निपटाने में सफल रहेंगे. अधिकारी आपके कार्य की  प्रशंसा करेंगे.

स्वास्थ्य- आज आपका स्वास्थ्य दिन भर अच्छा रहेगा. प्रसन्नता बनी रहेगी. शाम को थकान हो सकती है.

करिअर- आज विद्यार्थियों को अपनी मेहनत के अनुरूप सफलता मिलेगी. प्लेसमेंट प्रयास सफल होगा.

तुला

तुला- आपकी राशि से कर्म भाव में ग्रहों की जमावट पूरी हो चुकी है और एक दिन बाद आंशिक ग्रहण का चंद्रमा भी आपकी राशि से कर्म भाव में ही होगा. यह समय आपके लिए अच्छा है. आपके मन में अपने कार्यक्षेत्र में प्रगति का विचार सबसे हावी रहेगा. अगर आप अपने कार्यक्षेत्र में किसी प्रकार का परिवर्तन करना चाहते हैं, तो आपको महसूस होगा कि अगली सीढ़ी पर पहुंचने के लिए आपको अपने आवश्यक कौशल को और विकसित करना होगा. कोई अतिरिक्त कुशलता, प्रशिक्षण आदि चाहिए होगा. आप यह काम आज ही शुरु कर देंगे. अपनी कड़ी मेहनत और दृढ़ संकल्प के कारण आपको सफलता भी मिलेगी. आज आपके तन-मन में जितनी जबरदस्त ऊर्जा रहेगी, उसके बूते आप बड़े से बडा काम भी सरलता से करते चले जाएंगे. आपका दूसरा ध्यान अपनी साज-सज्जा और सौंदर्य पर जाएगा और आप उस दिशा में भी काफी प्रयास करेंगे.

संबंध- आज सीधी, खुली और ईमानदार बातचीत के बूते अपने प्रेमी या जीवनसाथी के साथ आपकी आपसी समझबूझ बहुत स्पष्ट हो जाएगी. आज आपके प्रेम या दाम्पत्य संबंध सुखी और प्रसन्नतापूर्ण रहेंगे.

प्रोफेशन- आज आपको अच्छा धन लाभ होगा. आपको अनपेक्षित ढंग से भी लाभ हो सकता है. नौकरी में आज आप कठिन कार्यों को करने में भी सफल रहेंगे.

स्वास्थ्य- आज आपका स्वास्थ्य दिन भर अच्छा रहेगा. प्रसन्नता बनी रहेगी.

करिअर- आज विद्यार्थियों को कोई कठिन अध्याय या विषय पूरा करने में बहुत अच्छी सफलता मिलेगी. शिक्षक आपकी सराहना करेंगे. प्लेसमेंट प्रयास सफल होगा.

वृश्चिक

वृश्चिकवृश्चिक- चंद्रमा आज आपकी राशि से भाग्य भाव में है. आज आपको अपनी दिशा और दशा में सुधार करने की आवश्यकता महसूस होगी और इसका अवसर भी मिलेगा. आज आपकी स्थिति उस छात्र जैसी है, जिसे पता है कि उसने परीक्षा में क्या गलती की है, लेकिन अब उसे परिणाम का इंतजार है. हालांकि आज आप चाहें तो अपनी अतीत की किसी महत्वपूर्ण गलती का परिमार्जन करने का मौका आपको मिल सकता है. आपके मन में किसी बात को लेकर अपराधबोध भी रहेगा और आप उसका भी परिमार्जन करने की कोशिश करेंगे. इसी प्रक्रिया के दौरान आप कुछ नए सबक भी लेंगे. अपने कार्यक्षेत्र, शिक्षा और जीवन के किसी अन्य पहलू के लिहाज से आप एक निर्णायक मोड़ पर हैं, आज आप कोई भी कदम बहुत सोच-विचार ही उठाएं. आज आपको अपने किसी बहुत नजदीकी मित्र के साथ संबंधों को फिर सामान्य करने का अवसर मिलेगा. आपकी बोलचाल फिर शुरु हो जाएगी, लेकिन संबंध पहले जैसे नहीं रह जाएंगे. आपको अपने परिवार के बारे में कोई ऐसी बात पता चलेगी, जो अब तक आपसे छिपा कर रखी गई थी. परिवार में आज कुछ अनबन भी हो सकती है.

संबंध- आज आप अपने प्रेमी या जीवनसाथी की हंसी-मजाक में कही हई बात को भी ज्यादा ही गंभीरता से ले बैठेंगे, और आपके संबंधों में अकारण ही तनाव पैदा हो सकता है. अपनी भावुकता को नियंत्रण में रखें.

प्रोफेशन- आज आपका खर्च ज्यादा होगा. नौकरी में आज आपको संभलकर काम करना होगा. ज्यादा जोश न दिखाएं और गंभीरता बनाए रखें.

स्वास्थ्य- आज आपका स्वास्थ्य ठीक-ठीक ही रहेगा. मन में कोई चिंता बनी रहेगी. शाम तक थकान होगी.

करिअर- आज विद्यार्थियों को अपनी एकाग्रता बनाए रखनी होगी. आपसे लिखित उत्तरों में गलती हो सकती है. किसी भ्रम के कारण परेशानी हो सकती है.

धनु

धनु

धनु- आज आपमें ऊर्जा बहुत ज्यादा रहेगी, लेकिन यह सी ऊर्जा आपकी राशि से अष्टम भाव में केन्द्रित हो रही है. आज किसी भी कार्य में सफलता प्राप्त करने के लिए आपको अतिरिक्त प्रयास करने होंगे. घर से योजना बनाकर चलें, और अपने महत्वपूर्ण कार्यों पर नजर बनाए रखें. अपना आत्मविश्वास और अपने संकल्प को कमजोर न पड़ने दें. हर राशि के साथ ऐसा कभी-कभी होता है, और आज आपको भी लगेगा कि आप जिस भी चीज की इच्छा कर रहे हैं, जिसके बारे में विचार कर रहे हैं, वह घटना थोड़ी ही देर में घट रही है. अगर आपको देखा गया सपना सुबह तक याद रहता है, तो वह भी आज साकार हो सकता है. लेकिन जो चीज या जो लक्ष्य आपको काफी प्रयासों के बावजूद प्राप्त न होता हो, आज आप उसके बारे में हमेशा के लिए भूल जाने का फैसला करें. उसके अभाव में आपका कोई काम नहीं अटकेगा. यात्रा हो सकती है, जो आपको कोई सफलता दिलाएगी. कठिन कार्यों को करने में आज आपको सफलता मिलेगी, हालांकि उसके लिए आपको कड़ी मेहनत करना होगी. आज आप कई कार्यों को अपनी प्राथमिकताओं में से हमेशा के लिए हटा देंगे और आगे बढ़ने के लिए अपना मानसिक बोझ कम से कम करने की कोशिश करेंगे.

संबंध- अपने प्रेमी या जीवनसाथी के साथ अपने व्यवहार में आज आप संयम रखें. आपकी तुनकमिजाजी संबंध खराब करा सकती है. अपने साथी से किसी मित्र की तरह व्यवहार करें.

प्रोफेशन- आज आपको पैसों का घाटा, खर्च, नुक्सान आदि का सामना करना पड़ सकता है. लापरवाही न करें. नौकरी में आज आप अपने काम से काम रखें, किसी विवाद में न पड़ें, आपको सफलता मिलेगी.

स्वास्थ्य- आज आपका स्वास्थ्य थोड़ा कमजोर रहेगा. हल्का बुखार, सिरदर्द हो सकता है. छिटपुट चोट भी लग सकती है.

करिअर- आज आप कैम्पस में समय खराब करने के बजाए एकांत में अध्ययन करें, तो आपके लिए ज्यादा अच्छा रहेगा. आपको खराब परिणाम मिलने का भय हो सकता है. बेहतर रहेगा कि अपनी मेहनत पर ध्यान दें.

मकर

मकर

मकर- आज का दिन आपके लिए अच्छा है. जितना प्रयास करेंगे, उतनी सफलता आपको मिलती जाएगी. आपको सिर्फ अपनी ओर से पहल करनी होगी और मेहनत करनी होगी. आज आपको भाग्य का भी साथ मिलेगा. आज दिन भर व्यस्तता ज्यादा रहेगी. आज आपका सारा ध्यान अपने जीवनसाथी के साथ संबंधों पर रहेगा. वास्तव में आपके दाम्पत्य संबंधों में कहीं कोई कमी नहीं है, लेकिन जब आप किसी और को देखेंगे, और फिर अपने जीवनसाथी की किसी और से तुलना करेंगे, तो आपके मन में तरह-तरह के विचार आने लगेंगे. इसका उल्टा भी सही है. कई जोड़े ऐसे भी हैं, जो आपको देखकर ईर्ष्या महसूस कर सकते हैं, लिहाजा इस तरह के विचारों से अपना मन बाहर निकालें और किसी भी स्थिति में इन विचारों को अपने जीवनसाथी के सामने व्यक्त न करें. अपनी भावुकता को नियंत्रण में रखें. परिवार के साथ कोई यात्रा हो सकती है. लेकिन अगर आप स्वयं वाहन चलाते हैं, तो आज थोड़े सावधान रहें.

संबंध- आज आपके मन में सिर्फ अपने प्रेमी या जीवनसाथी के विचार कौंधते रहेंगे. जुड़ाव और आत्मीयता आप महसूस करेंगे, लेकिन आपको अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखना होगा. आज आपके प्रेम या दाम्पत्य संबंध अच्छे रहेंगे. विवाह प्रस्ताव प्राप्त होगा.

प्रोफेशन- आज आपको अच्छा धन लाभ होगा. नौकरी में आज आपको अच्छी सफलता मिलेगी. पदोन्नति और वेतनवृद्धि हो सकती है. अधिकारी आपकी प्रशंसा करेंगे.

स्वास्थ्य- आज आपका स्वास्थ्य दिन भर अच्छा रहेगा. प्रसन्नता बनी रहेगी. वाहन से सावधान रहें.

करिअर- आज विद्यार्थियों को बहुत अच्छी सफलता मिलेगी. अध्ययन में खूब मन लगेगा.

कुंभ

कुंभ- आपकी राशि से रिपु भाव में तीन ग्रहों का जमघट आपके लिए अधिकांशतः सकारात्मक रहेगा. आज आपको वह मौके मिलेंगे, जिनसे आप अपने साथ के लोगों से आगे निकल सकते हैं, चाहे वे आपके साथ काम करने वाले हों या आपके साथ पढ़ने वाले हों. आपकी योग्यता, क्षमता, संपर्कों का विकास होगा. मेहनत से ज्यादा रहेगी, लेकिन आपको सफलता मिलेगी. आपके सारे मित्र आज आपकी खुलकर सहायता करेंगे. आज के दिन का एक नकारात्मक पक्ष आपके महत्वपूर्ण सामानों की सुरक्षा का है. आप अपने कीमती सामान की सुरक्षा के प्रति सावधान रहें. अगर आपने अपनी कीमती वस्तुओं का बीमा कराया हुआ है, तो यह देखें कि कहीं उस बीमा की अवधि समाप्त तो नहीं हो गई है. अगर आपका अपना बीमा भी परिपक्व हो रहा है, तो उसके बारे में ध्यान दें. घर के तालों और दरवाजों की मजबूती की जांच करें. पूरा दिन बहुत उत्साह और आनंद से बीतेगा. शाम को परिवार के साथ किसी पर्यटन स्थल की यात्रा हो सकती है.

संबंध- आज अपने प्रेमी या जीवनसाथी के साथ आपके संबंध बहुत अच्छे रहेंगे. साथ कहीं घूमने जा सकते हैं.

प्रोफेशन- आज आपकी पैसों की स्थिति बहुत अच्छी रहेगी. नौकरी में आज आपको कड़ी मेहनत तो करनी होगी, लेकिन आपको अच्छी सफलता भी मिलेगी.

स्वास्थ्य- आज आपका स्वास्थ्य दिन भर अच्छा रहेगा. प्रसन्नता और उत्साह बना रहेगा.

करिअर- आज विद्यार्थियों को मेहनत ज्यादा करनी होगी. आपको अपनी मेहनत का फल भी मिलेगा. प्लेसमेंट प्रयास सफल होगा.

मीन

मीन- पंचम भाव में तीन ग्रहों और राहु की उपस्थिति आपके लिए आज के दिन को थोड़ा चुनौतीपूर्ण बना देगी. आपको बहुत धैर्य और सांति से काम लेना होगा. आप जितने सहज रहेंगे, उतने सफल रहेंगे. आज आप जो भी काम करें, बहुत सोच-विचार कर और योजनाबद्ध ढंग से करें. अगर आपको किसी काम से कहीं पहुंचना हो, तो मन में वैकल्पिक योजना तैयार रखें कि अगर वहां वह व्यक्ति उस समय नहीं मिलता है, तो उस अवधि में आप क्या करेंगे. अगर मिल जाता है, तो आपको क्या बात किन शब्दों में करनी है, इसकी भी योजना मन में तैयार रखें. मन में थोड़ा तनाव रहेगा. आज आप अपने कार्यक्षेत्र में न तो पर्दे के पीछे चलने वाली राजनीति का हिस्सा बनें और न अपनी ओर से कोई ऐसी बात कहें, जिसका ठोस सबूत आपके पास न हो. आज आप अपने कार्यक्षेत्र में या कार्यक्षेत्र से संबंधित कोई बड़ा काम करने में सफल रहेंगे.

संबंध- आज अपने प्रेमी या जीवनसाथी के व्यवहार में आप हर बात पर जिद और तैश के मूड में रहेंगे. इससे आपके प्रेम या दाम्पत्य संबंधों में उदासीनता पैदा हो जाएगी. अपनी भावनाओं को नियंत्रण में रखें.

प्रोफेशन- आज आपकी पैसों की स्थिति में उतार-चढ़ाव बना रहेगा. चाहे आपके पास पैसे हों, तो भी खर्च पर नियंत्रण रखें. उधार भी लेना पड़ सकता है. नौकरी में आज आपको अपने व्यवहार और अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना होगा. किसी के उकसावे में न आएं.

स्वास्थ्य- आज आपका स्वास्थ्य मन में चलने वाले चिंतन और तनावों से प्रभावित हो सकता है.

करिअर- आज विद्यार्थियों का पढ़ाई में बहुत मन लगेगा, लेकिन जल्दबाजी के कारण आपसे कई गलतियां भी होंगी. मेहनत करना पड़ेगी, लेकिन एक साथ कई किताबें खोलने से कोई लाभ नहीं होगा.



Source link

उत्तर छोड़ें